Headlines

नेशनल

अमृतसर: ट्रेन की चपेट में आए ट्रेक पर खड़े लोग, 61 की मौत, सैकड़ों घायल

अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास दशहरा उत्सव मनाया जा रहा था, जिस समय पुतलों को आग लगाई गई, ठीक उसी समय मची भगदड़ के बीच लोग रेलवे ट्रैक पर आ गए। इसी बीच रेलगाड़ी आ गई, जिस कारण सैकड़ों लोग रेलगाड़ी की चपेट में आ गए और रेल की नीचे आने से 61 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। कि यह ट्रेन पठानकोट से अमृतसर आ रही थी।

 


पीएम मोदी ने कहा- ह्रदय विदारक त्रासदी

अमृतसर ट्रेन हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। पीएम मोदी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, अमृतसर में ह्रदय विदारक ट्रेन दुर्घटना से बेहद दुखी हूं, उन लोगों के परिवारों के लिए मेरी गहरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया और मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्दी से ठीक हो जाए। अधिकारियों से तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए कहा है जो आवश्यक है।

 

राहुल गांधी ने व्यक्त की संवेदनाएं

अमृतसर ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी  संवेदनाएं व्यक्त की हैं। एक ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने ट्रेन हादसे में मरने वाले और घायलों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। राहुल गांधी ने लिखा, अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे की ख़बर से बहुत आहत हूं। मेरी संवेदनाएं इस हादसे में मारे गए और पीडि़तों के परिवारों के साथ है। राज्य सरकार एवं कांग्रेस पार्टी के साथियों से मेरा आग्रह है कि राहत और बचाव कार्य में अपना पूर्ण योगदान दें और पीडि़तों को हर संभव मदद पहुंचाएं।

 

राजनीति बहस भी शुरु

 

पंजाब के अमृतसर में ट्रेन हादसे में मारे गए 61 लोगों की दर्दनाक मौत के बाद अब राजनीति बहस भी शुरु हो गई। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक, रावण दहन के कार्यक्रम में नवजोत सिंह कौर सिद्धू (नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी) शिरकत करने आई थी। उन पर लोगों ने आरोप लगाया है कि हादसे के तुरंत बाद नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी मौके से निकल गईं थीं।

 

बताया जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू यहां से विधायक हैं। घटना के दौरान उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू मंच पर मौजूद थी लेकिन घटना के बाद वह कार लेकर वहां से चली गईं। कार्यक्रम में नवजोत कौर सिद्धू मुख्य अतिथि थीं।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

News & Event

Tazaa Khabre