बॉलीवुड

कलर्स पेश करता है 'खूब लड़ी मर्दानी - झांसी की रानी'

~ देखिये एक साधारण युवा लड़की, मणिकर्णिका के अज्ञात पहलुओं को, जैसे-जैसे वह बड़ी होकर बनती है रानी लक्ष्मी बाई, शुरू हो रहा है 11 फ़रवरी 2019 को रात 9:30 बजे ~

 

शासकों ने अपने विद्रोहियों के बीच केवल उन्‍हें इकलौते मर्द का तमगा प्रदान किया था! ऐसा था उनका पराक्रम और साहस। रानी लक्ष्मी बाई भले एक युद्ध हार गईं लेकिन उन्होंने राष्ट्र के दिल को जीत लिया। लेकिन अक्सर इतिहास एक युवा मणिकर्णिका के भावनात्मक एवं कोमल पहलूओं को और एक भयंकर योद्धा में कायाकल्प करने के उनके संघर्षों को भुला देता है। कलर्स का पीरियड ड्रामा नाटक, खूब लड़ी मर्दानी...झाँसी की रानी, उनकी वीरता की कहानियों के साथ-साथ उनके जीवन के इन अनकहे पहलुओं पर रोशनी डालेगा। कोन्टीलो पिक्चर्स के अभिमन्यु सिंह द्वारा निर्मित और निर्णायक भूमिकाओं में विकास मनकतला, राजेश श्रृंगारपुरे, विजय कश्यप के साथ मणिकर्णिया के रूप में अनुष्का सेन को दिखाने वाला डाबर लाल टूथ पेस्ट प्रेजेन्ट्स 'खूब लड़ी मर्दानी – झांसी की रानी' प्रीमियर कर रहा है सोमवार, 11 फ़रवरी  2019 को और प्रसारित होगा हर सोमवार से शुक्रवार रात 9:30 बजे कलर्स पर।

 

वाराणसी के पवित्र शहर में पैदी हुई एक युवा, धार्मिक लड़की, मणिकर्णिका का लालन-पालन उसके देशभक्त पिता ने किया था जिन्होंने उनके सांसारिक विचारों को मूर्त रूप प्रदान किया और उनके अंदर स्वतंत्रता और राष्ट्रीय गौरव के गुणों को स्थापित किया। न सिर्फ एक रानी के रूप में, बल्कि मणिकर्णिका ने कई अंदरूनी लड़ाइयां लड़ी, सामाजिक कलंकों को चुनौती दी है और अपने समय की किवदंती बनने के लिए अंग्रेजों के खिलाफ विद्रोह किया। एक ऐसे युग में, जब एक महिला की भूमिका सिर्फ बच्चे के लालन-पालन तक सिमटी हुई थी, इस दयालु रानी ने गोरों के साथ सहानुभूति रखने वाले अपने पति को स्वाधीन बनने में मदद की और अपनी मातृभूमि, विशेष रूप से अपनी भूमि, झांसी के लिए ताकत का स्तंभ बनीं। ‘'खूब लड़ी मर्दानी -झांसी की रानी' आपको झांसी की प्रतिष्ठित रानी लक्ष्मीबाई के जीवन से इन कई अज्ञात घटनाओं और कहानियों को दिखाता है। 

 

Har chunati ko kiya paar aur bani sacche mayne mai #JhansiKiRani. Dekhiye usse, 11 Feb se Mon-Fri raat 9:30 baje. @anushkasen_04 pic.twitter.com/O8ssUNmh1Y

— COLORS (@ColorsTV) February 6, 2019

अनुष्का सेन, विकास मनकतला, राजेश श्रृंगारपुरे, विजय कश्यप, अंशुल त्रिवेदी, और अनुजा साठे जैसे अभिनेता-अभिनेत्रियों की कलाकार मंडली के साथ 'खूब लड़ी मर्दानी –  झांसी की रानी' दर्शकों को एक युवा डरपोक लड़की की एक भावनात्मक यात्रा पर ले जाएगा जो अपनी उम्र से ऊपर उठती है और अपनी मातृभूमि की स्वतंत्रता के लिए अपना सबकुछ न्यौछावर कर देती है।

 

News & Event