Headlines

बिज़नेस

कैनन ने लॉन्च किया हाईटेक टेक्नोलॉजी वाला नया कैमरा ईओएस आरपी

नई दिल्ली।  कैनन इंडिया ने नए कैमरा ईओएस आरपी के लॉन्च की घोषणा की। यह इसके फुल फ्रेम इंटरचेंजिएबल-लेंस मिररलेस कैमरा की ईओएस आर श्रृंखला का दूसरा उत्पाद है। कैनन की प्रोप्रायटरी टेक्नॉलॉजी को मजबूत करते हुए, ड्युअल पिक्सल सीमॉस एएफ, ईओएस आरपी के साथ डिजिक 8 इमेज प्रोसेसर आसान संचालन के लिए विस्तृत इर्गोनोमिक्स के साथ ज्यादा रिफाईंड बॉडी में अतुलनीय ऑप्टिकल एक्सिलैंस प्रदान करता है।

 

इस अवसर पर काज़ुतदा कोबायाशी, प्रेसिडेंट एवं सीईओ, कैनन इंडिया ने कहा, ‘‘कैनन ईओएस आरपी के लॉन्च के साथ हमने देश में फोटोग्राफी की सीमाओं का विस्तार किया है और एक किफायती एवं पोर्टेबल उत्पाद प्रदान किया है, जो फोटोग्राफी प्रेमियों को अपनी फुल फ्रेम मिररलेस यात्रा की शुरुआत करने में समर्थ बनाता है। ईओएस-आर परिवार का यह नया सदस्य मिररलेस सेगमेंट में टेक्नॉलॉजी को सुलभ बनाएगा और फोटोग्राफरों को बेहतरीन मूल्य में इनोवेशन का अनुभव लेने का अवसर देगा।

 

भारत में ईओएस आरपी का मूल्य 1,10,495 रुपये यूनिट (सभी टैक्स सहित) होगा। ईओएस आरपी में 26.2 मेगापिक्सल का फुल फ्रेम सीमॉस सेंसर है, जो संपूर्ण विस्तार के साथ विस्तृत इमेज कैप्चर करता है। 100-40,000 की इसकी नेटिव आईएसओ श्रृंखला को 50-102,400 की आईएसओ श्रृंखला तक विस्तारित किया जा सकता है। यह कम प्रकाश की स्थिति में भी बेहतरीन विस्तार के साथ कम न्वाईज़ की इमेज उत्पन्न करता है।

 

ईओएस आरपी का ड्युअल सेंसिंग आईएस, जो कैमरा के अपने जायरोस्कोपिक सेंसर एवं सीमॉस सेंसर से हिलने पर पहचान लेता है, इमेज स्टेब्लाईज़ेशन प्रदान करता है, जिसके द्वारा यूज़र पाँच स्टॉप ज्यादा धीमी गति की षटर स्पीड पर इमेज कैप्चर कर पाता है, यह खासकर कम रोषनी की स्थिति में सर्वाधिक उपयोगी है। इन-कैमरा डिजिटल लेंस ऑप्टिमाईज़र विकर्षण, विवर्तन एवं ऑप्टिकल विकृतियों को सही करता है और आप कैमरा से सीधे बेहतरीन इमेज क्वालिटी प्रदान करने में समर्थ बनते हैं।

News & Event

Tazaa Khabre