Headlines

नेशनल

अभिनेत्री से नेत्री बनीं स्पंदाना की देन है यह नारा

राहुल गांधी की डिजिटल टीम की नेशनल हैड का चार्ज जबसे युवा नेत्री दिव्या स्पंदाना न संभाला है तब से राहुल गांधी के फॉलोवर्स में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। दरअसल दिव्या स्पंदाना कर्नाटक की जानी मानी एक्ट्रेस हैं जो राम्या के नाम से जानी जाती हैं और वो कांग्रेस से सांसद भी रह चुकी हैं। गुजरात चुनाव में भी दिव्या अहम रोल निभा चुकी हैं। सोशल मीडिया पर कांग्रेस और राहुल गांधी को मजबूत बनाने में दिव्या अहम रोल निभा रही हैं। दिन रात नए आइडिये के साथ दिव्या कांग्रेस और राहुल गांधी के खिलाफ सोशल मीडिया पर चलने वाली फेक न्यूज और पोस्ट पर काउंटर अटैक कर नकारात्मकता का दूर करने में लगी हैं।

 

मोदी सरकार के खिलाफ दिया गया नारा विकास पागल हो गया, दिव्या स्पंदाना का ही आइडिया था। मोदी विरोधियों को यह नारा खूब भाया और उन्होंने इसे सरकार पर हमला करने के लिए नया हथियार बना लिया। सोशल मीडिया पर यह नारा काफी  हिट हो रहा है।

 

साल 2012 में दिव्या ने कांग्रेस ज्वाइन की थी। 2013  में उन्होंने  कर्नाटक की मंड्या सीट से सांसद का चुनाव लड़ा जिसमें उन्होंने जीत दर्ज की। लेकिन 2014 के उन्हें हार का सामना करना पड़ा।
दिव्या से पहले दीपेंद्र हुड्डा डिजिटल हैड जिन्हें हटाकर दिव्या स्पंदा को यह कमान सौंपी थी। जिसमें दिव्या ने बखूबी अपने काम से अच्छे नतीजे दिए हैंं। व्हाट्सअप, फेसबुक, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कांग्रेस अपने पॉजिटिव प्रदर्शन से गुजरात चुनाव में मुकाबले में आती दिखी। दिव्या ने अपनी टीम मेें पेशेवर लोगों की भर्ती की है।

 

दिव्या की टीम में 80 प्रतिशत लोग पेशेवेर हैं, एक बात जो बहुत खास है जब उन्होंने डिजिटल हैड का चार्ज संभाला था तो इस डिपार्टमेंट में सिर्फ तीन महिलाएं थीं। अब उन्होंने अपनी टीम बहुत मजबूत बना ली है जो बीजेपी की आईटी और सोशल मीडिया सेल को टक्कर देती नजर आ रही हैं।

 

News & Event

Tazaa Khabre