स्पोर्ट्स

आई-लीग : चेन्नई को चौंकाकर रियल कश्मीर ने दर्ज की पहली जीत
real kashmir fc.jpg

श्रीनगर, 27 दिसम्बर (आईएएनएस)| रियल कश्मीर एफसी ने गुरुवार को यहां टीआरसी ग्राउंड पर खेले गए मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सिटी एफसी को 2-1 से हराकर हीरो आई-लीग के 13वें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। इस जीत के बाद रियल कश्मीर की टीम पांच अंकों के साथ अंकतालिका में सातवें नंबर पर पहुंच गई है जबकि मौजूदा चैंपियन चेन्नई पांच मैचों में इतने ही अंकों के साथ आठवें नंबर खिसक गई है।

मेजबान रियल कश्मीर के लिए दानिश फारूक ने 22वें और बाजी अर्मांड ने 27वें मिनट में गोल किए। चेन्नई सिटी की ओर से सैयद सुहैल पाशा ने 48वें मिनट में एक गोल दागा।

रियल कश्मीर ने शुरुआती मिनट में गोल करने का मौका हासिल कर लिया। सातवें मिनट में मेसन रोबर्टसन अपने साथी कालुम हिगिंबॉथम से मिले पास पर गोल करने के लिए आगे बढ़े। लेकिन वह चेन्नई के डिफेंस को भेद नहीं पाए।

इसके बावजूद रियल कश्मीर ने मेहमान टीम पर दबाव बनाना जारी रखा और आखिरकार वह 22वें मिनट में चेन्नई की डिफेंस में सेंध लगाने में सफल हो पाई। दानिश ने हिगिंबॉथम द्वारा बनाए गए मूव पर शानदार हेडर लगाकर रियल कश्मीर को मैच में 1-0 से आगे कर दिया।

मेजबान टीम ने इसके पांच मिनट बाद ही अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया। हिगिंबॉथम ने इस बार टीम के गोल में अपना योगदान दिया। 27वें मिनट में हिगिंबॉथम द्वारा बनाए गए मूव पर बाजी अर्माड ने गोल करके रियल कश्मीर को 2-1 की बढ़त दिला दी।

रियल कश्मीर ने 39वें मिनट में अपना तीसरा गोल लगभग दाग ही दिया था, लेकिन रोबटरे एस्लवा का यह शॉट थोड़ा वाइड रह गया और मेजबान टीम को पहले हाफ की समप्ति तक दो गोलों से ही संतोष करना पड़ा।

दूसरे हाफ के शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही चेन्नई सिटी ने अपना खाता खोल दिया। मौजूदा चैंपियन के लिए यह गोल 48वें मिनट में सैयद सुहैल पाशा ने दागा। 68वें मिनट में नाइजीरियाई डिफेंडर लवडे ओकेचुकवु रियल कश्मीर का तीसरा गोल दागने से चूक गए।

आखिरी मिनटों में भी मेहमान चेन्नई सिटी लगातार प्रयास करने के बावजूद बराबरी का गोल नहीं कर पाई और रियल कश्मीर ने 2-1 की बढ़त को कायम रखते हुए सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज कर ली।

मेजबान टीम के दानिश फारूक को हीरो ऑफ द मैच चुना गया।

 

News & Event

Tazaa Khabre