नेशनल

भारत यात्रा पर ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी, बोले-लंबे इंतेजार के बाद यहां पहुंचा

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के को-फाउंडर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक जॉर्सी भारत यात्रा पर आए हुए हैं। जैक डॉर्सी की यह पहली भारत यात्रा है। सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में उनसे मुलाकात की। भारत पहुंचते ही डॉर्सी ने ट्वीट किया और लिखा, कई साल के इंतजार और यहां आने की तमन्ना के साथ भारत पहुंचा। भारत पहुंचते ही दोरजी सबसे पहले बौद्ध गुरु दलाई लामा से मिले जिन्हें वे अपना अदभुत टीचर मानते हैं।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। डॉर्सी से मुलाकात की जानकारी खुद राहुल गांधी ने एक ट्वीट में दी। उन्होंने एक फोटो भी जारी किया जिसमें डॉर्सी उन्हें अपना टैटू दिखा रहे हैं। राहुल ने ट्विटर पर लिखा, ट्विटर के को-फाउंडर और सीईओ जैक डॉर्सी से आज सुबह बातचीत हुई। ट्विटर दुनिया में सबसे सशक्त सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के रूप में उभरा है। जैक ने बताया कि ट्विटर पर चैट को ज्यादा से ज्यादा ठीक बनाए रखने के लिए क्या किया जा रहा है और फेक न्यूज रोकने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में ट्विटर ने लाखों फैक एकाउंट सस्पेंड किये हैं। ट्विटर फैक और भ्रमित करने वाली खबरों को रोकने को लेकर भी काम कर रहा है। हिंसा और आपसी द्वेष बढ़ाने में लगे लोगों के लिए सोशल मीडिया बड़ा हथियार बनता जा रहा है। भारत सरकार भी ट्विटर ऑफिशियल से इसको लेकर अपनी चिंता जाहिर कर चुकी है।

News & Event

Tazaa Khabre