Headlines

नेशनल

नरेंद्र मोदी हैं अब तक के बेस्ट प्रधानमंत्री: सर्वे

अभी तक देश के आम लोगों और राजीतिक गलियारों में यह बहस छिड़ी रहती थी कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी में से नंबर वन कौन है। लेकिन, अब यह बहस नंबर दो की पोजशीन के लिए आ गई है। क्योंकि, नंबर वन की पोजीशन पर वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच गए हैं। पीएम मोदी इन दोनों पूर्व प्रधानमंत्रियों सेे आगे निकल गए हैं। पीएम मोदी ने दोनों को रेस में पीछे छोड़ते हुए देश के सवेश्रेष्ठ पीएम का तमगा अपने सीने पर सजा लिया है।

 

यह बात हाल ही में एक सर्वे में निकलकर सामने आई है। मौजूदा समय में नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री के तौर पर देश की पहली पसंद हैं। इंडिया टुडे-कार्वी के मूड ऑफ द नेशन जुलाई 2018 (MOTN -2018)  पोल में यह बात सामने आई है। सर्वे के मुताबिक देश के सभी प्रधानमंत्रियों की तुलना में जनता ने नरेंद्र मोदी को अबतक का सबसे बेहतर पीएम बताया है।

 

जबकि 26 फीसदी लोगों का मानना है कि मोदी सबसे बेहतर प्रधानमंत्री हैं। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को 20 फीसदी लोगों ने सबसे बेहतर पीएम माना है। अटल बिहारी वाजपेयी 12 फीसद लोगों के लिए सबसे बेहतर प्रधानमंत्री है। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को 10 फीसदी, राजीव गांधी को 7 फीसदी और मनमोहन सिंह को 6 फीसदी जनता ने सबसे बेहतर प्रधानमंत्री बताया है।

 

जबकि 2019 चुनाव में भी 49 फीसदी मतों के साथ पीएम मोदी प्रधानमंत्री पद के लिए पहली पसंद बने हुए हैं, जबकि 27 फीसदी लोगों ने राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के लिए उपयुक्त बताया है।

News & Event

Tazaa Khabre