बिज़नेस

ओप्पो शोध व विकास पर 7 अरब डॉलर खर्चेगी
oppo

शेनझेन, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)| चीन के स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो ने मंगलवार को कहा कि वह 5जी/6जी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), आग्मेंटेड रियल्टी (एआर), बिग डेटा और अन्य दूसरी प्रौद्योगिकियों के अतिरिक्त हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर में कोर टेक्नोलॉजी को विकसित करने के लिए शोध व अनुसंधान पर सात अरब डॉलर की राशि निवेश करेगा।

 ओप्पो ने कहा कि वह 2020 के पहली तिमाही में स्मार्टवॉच, स्मार्ट वायरलेस हेडफोन व 5जी सीपीई (कस्टमर-प्रोवाइडेड इक्यूपमेंट) लॉन्च करेगा।

ओप्पो 'इन्नो डे 2019' कार्यक्रम में अपने संबोधन में ओप्पो के सीईओ व संस्थापक टोनी चेन ने कहा, "5जी व एआई की अपनाने की प्रवृत्ति बढ़ रही है, इंटेलीजेंट कनेक्टिविटी की पहुंच बढ़ रही है। हमारा मानना है कि कनेक्शन की अवधारणा सिर्फ नींव है, जबकि चीजों का इंटीग्रेशन व कनवर्जेस भविष्य होगा।"

इंटेलिजेंट कनेक्टिविटी के काल के लिए इनसाइट व पहल का खुलासा करते हुए ओप्पो ने कई तरह के स्मार्ट उपकरणों, जिसमें स्मार्ट वॉच, स्मार्ट हेडफोन, 5 सीपीई व एआर ग्लासेज को प्रदर्शित किया है।

चेन ने कहा, "इंटेलिजेंट कनेक्टिविटी की अवधारणा में चार मुख्य भागों से मिलकर बनी है। इसमें कनवर्जेस ऑफ टेक्नोलॉजी, कनवर्जेस ऑफ कल्चर व कनवर्जेस ऑफ टेक्नोलॉजी, कला व मानविकी शामिल हैं।"

News & Event