मोदी ने तमिलनाडु में कई विकास परियोजनाएं शुरू की
 मोदी ने तमिलनाडु में कई विकास परियोजनाएं शुरू की

 तिरुपुर, 11 फरवरी | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु में विकास की नई परियोजनाओं का शुभारंभ किया और पूर्ण हो चुकीं परियोजनाओं का उद्घाटन किया। मोदी आगामी वित्त वर्ष 2019-20 के लिए अंतरिम बजट पेश होने के बाद पहली बार तलिनाडु के दौरे पर थे। उन्होंने यहां तिरुपुर जिले के पेरूमानालुर में एक संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान विकास परियोजनाओं का शुभारंभ व उद्घाटन किया।

 

चेन्नई से 470 किलोमीटर दूर तिरुपुर बुने हुए कपड़ों का प्रमुख निर्यात केंद्र है।

 

मोदी ने यहां 100 बिस्तरों वाले कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के एक अस्पताल का शिलान्यास किया।

 

इस अस्पताल में ईएसआई अधिनियम के तहत शहर और आसपास के एक लाख कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों की स्वास्थ्य सेवा जरूरतों की पूर्ति होगी।

 

प्रधानमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से त्रिची हवाईअड्डे पर एक नए एकीकृत भवन और चेन्नई हवाईअड्डे के आधुनिकीकरण कार्य का शिलान्यास किया।

 

उन्होंने चेन्नई में 470 बिस्तरों वाला ईएसआईसी अस्पताल और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड का एनोर तटीय टर्मिनल राष्ट्र को समर्पित किया।

 

मोदी ने चेन्नई बंदरगाह से चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (सीपीसीएल) की मनाली रिफाइनरी तक क्रूड ऑयल पाइपलाइन का उद्घाटन किया।

 

सुरक्षा की उन्नत तकनीकों से युक्त इस पाइपलाइन से तमिलनाडु और पड़ोसी राज्यों की जरूरतों की पूर्ति के लिए कच्चे तेल की आपूर्ति सुनिश्चित होगी।

 

इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने चेन्नई मेट्रो रेल पर एजी-डीएमएस मेट्रोल स्टेशन से वाशरमेनपेट के बीच 10 किलोमीटर खंड में मेट्रो परिचालन का शुभारंभ किया।

 

इससे पहले मोदी आंध्रप्रदेश से कोयंबटूर हवाईअड्डा पहुंचे। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने उनकी अगवानी की। कोयंबटूर से हेलीकॉप्टर से वह तिरुपुर पहुंचे।

 

इस बीच, मोदी के तिरुपुर दौरे के विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए एमडीएमके के कार्यकर्ताओं ने पार्टी के नेता वाइको की अगुवाई में यहां रेलवे स्टेशन के पास काले झंडे दिखाकर विरोध जताया।

 

मोदी और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के समर्थन में नारे लगाने वाली एक महिला पर एमडीएमके कार्यकर्ताओं ने हमला किया।

 

वाइको और उनके समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

News & Event

Tazaa Khabre