Headlines

बिज़नेस

प्रधानमंत्री ने बजट से पहले शीर्ष कारोबारियों से मुलाकात की
PM Meet industralist.jpg

नई दिल्ली, 7 जनवरी (आईएएनएस)| केंद्रीय बजट से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश के शीर्ष 10 कारोबारियों से मुलाकात की, जिसमें देश के सबसे बड़े समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज, वेदांता, टाटा समूह, महिंद्रा एंड महिंद्रा, अडानी और भारती एंटरप्राइजेज शामिल हैं। इसमें उन्होंने अर्थव्यवस्था में सुधार व रोजगार सृजन व विकास दर में बढ़ोतरी पर चर्चा की गई। सूत्रों ने कहा कि बैठक दोपहर बाद प्रधानमंत्री कार्यालय में आयोजित की गई।

< >

मोदी ने धैर्यपूर्वक इंडिया इंक में शामिल रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, भारती एंटरप्राइजेज के चेयरमैन सुनील मित्तल, महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा, टाटा समूह के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी, टीवीएस के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन, वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल और एलएंडटी के अध्यक्ष ए.एम. नाईक व अन्य की बातें सुनीं।

दो घंटे से ज्यादा देर तक हुई बैठक में वर्तमान आर्थिक परिदृश्य और विकास, खपत, रोजगार, और अर्थव्यवस्था, औद्योगिक वृद्धि को बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की गई। 2019-20 के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के अग्रिम अनुमान मंगलवार को जारी किए जाएंगे।

देश की जीडीपी वृद्धि सितंबर 2019 (दूसरी तिमाही वित्त वर्ष 20) में गिरकर 4.5 फीसदी पर पहुंच गई। यह पूर्व के तीन महीनों के दौरान के 5.0 प्रतिशत से कम है और 2018 की इसी अवधि के दौरान यह सात फीसदी पर थी।

 

News & Event

Tazaa Khabre