Headlines

नेशनल

पंजाब: बागी आप विधायकों की पार्टी लाइन से हटकर मीटिंग

आम आदमी पार्टी यानि आप की पंजाब इकाई में बगावत की खबर है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बठिंडा में आप के बागी विधायकों ने एक मीटिंग कर पार्टी लाइन के फैसलों से हटकर अपना प्रस्ताव पास कर केंद्रीय नेतृत्व (दिल्ली) को भेज दिया। हालांकि, केंद्रीय नेतृत्व ने कहा है कि सभी चीजें बैठकर सुलझा ली जाएंगी, जल्द ही विधायक भी इस बात को मानेंगे ओर पार्टी की नीतियों का पालन करेंगे। बागी विधायकों की बैठक पंजाब के आप नेता सुखपाल सिंह खैरा के नेतृत्व में बुलाई गई थी।

 

इस मीटिंग में पंजाब में विधायक दल के नेता को पद से हटाने के निर्णय की समीक्षा करने का प्रस्ताव पारित किया गया है। इसके लिए दल ने केंद्रीय नेतृत्व को एक सप्ताह का समय दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस मीटिंग में आप के 8 विधायक शामिल हुए।

 

इस पूरे मामले पंजाब इकाई के आप नेता ने कहा है कि पार्टी से अलग मीटिंग करने वाले विधायक एवं अन्य नेताओं को ‘‘गुमराह’’ किया गया है। हमें उम्मीद है कि यह विधायक पार्टी को मजबूत करने के लिए आने वाले दिनों में वे पार्टी लाइन का पालन करेंगे।

 

उन्होंने बयान जारी कर कहा, ‘‘राज्य और केंद्रीय नेतृत्व से सलाह-मशविरा किए बगैर आम आदमी पार्टी के बैनर तले सम्मेलन का आयोजन करना अवैध है और नेताओं को भविष्य में इस तरह की गतिविधियों से बचना चाहिए।

 

पंजाब के सभी विधायकों को दिल्ली तलब कर संकेत दिए कि वे ‘‘पार्टी विरोधी’’ मुहिम के साथ नहीं हैं। उनमें से कम से कम 11 विधायक राजधानी में नेताओं से मिलने आए।

News & Event

Tazaa Khabre