Headlines

टेक नॉलेज

यह टेलीकॉम कंपनियां अब इनकमिंग कॉल का भी लेंगी पैसा, जानिए नाम

मोबाईल कनेक्शन यूजर्स के लिए यह खबर किसी झटके से कम नहीं है जिसमें कहा जा रहा है कि अब मोबाइल यूजर्स को सिर्फ इनकमिंग कॉल का भी चार्ज देना होगा, यानि कि जो लोग बिना रिचार्ज करवाए सिर्फ इनकमिंग सेवा का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें अब महीने में आउटगोइंग के लिए रिचार्ज करवाना जरूरी होगा।

 

एयरटेल, वोडाफोन जैसी टेलीकॉम कंपनियां यह कदम उठा सकती हैं। अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, एयरटेल, वोडाफोन अपने एवरेज पर रेवेन्यू को बढ़ाने पर जोर दे रही हैं। टेलीकॉम कंपनियों ने इनकमिंग सर्विस के लिए 28 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान लॉन्च किए हैं। अब यूजर्स को इनकमिंग कॉल के लिए भी हर महीने रिचार्ज कराना होगा।

 

कंपनियों ने इसके लिए तीन तरह के प्लान निकाले हैं। इनमें 35 रुपए, 65 रुपए, 95 रुपए के प्लान हैं। तीनों प्लान की वैधता 28 दिन होगी। 29वें दिन आउटगोइंग बंद कर दी जाएगी। हालांकि, इनकमिंग सर्विस बंद करने के लिए कंपनियां ग्राहक को थोड़ा समय देंगी।

 

दरअसल, कंपनियों ने ऐसे ग्राहकों की सूची तैयार की है, जो सिर्फ इनकमिंग पर अपना कनेक्शन चला रहे थे या जरूरत पडऩे पर न्यूनतम राशि का रिचार्ज कराते। ऐसे यूजर्स की वजह से कंपनियों के ्रक्रक्क में नुकसान हो रहा था। वोडाफोन इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, टेलीकॉम सेक्टर को इस वक्त प्राइस वॉर ने जकड़ा हुआ है। इसलिए इस तरह का कदम उठाया गया है।

 

 

News & Event

Tazaa Khabre