Headlines

व्यापार

भारत में ओप्पो, वीवो स्मार्टफोन बेचती है चीनी कंपनी बीबीके, बनी नंबर दो

एंड्रायड यानि स्मार्टफोन फोन के मामले में भारत दुनिया का तेजी से बढ़ता सबसे बड़ा बाजार है। भारतीय स्मार्टफोन बाजार के मामले में सैमसंग नंबर एक की पोजीशन पर काबिज है, लेकिन नंबर दो पर चीन की कंपनी ने अपना मुकाम बनाया है, बहुत तेजी से इस कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत की है। ताजा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारतीय स्मार्टफोन बाजार में वीवो और ओप्पो ने अपनी स्थिति बहुत मजबूत की है, ओर रेवेन्यू के मामले में भी नंबर दो पोजीशन बनाई है।

 

दोनों फोन बीबीके इलेक्ट्रोनिक्स कॉर्प कंपनी के ब्रांड हैं। बीबीके ने इन दोनों स्मार्टफोन के जरिए भारत में अपनी राजस्व स्थिति मजबूत करने में काफी सफल हुआ है। इन दोनों ही ब्रांड्स ने भारतीय मार्केट में चार साल पहले प्रवेश किया था।

 

लेटेस्ट रेगुलेटरी फाइलिंग में ओप्पो और वीवो ने संयुक्त रूप से भारतीय मार्केट में फाइनेंशियल ईयर 2018 में 23,173 करोड़ राजस्व हासिल किया है। बता दें कि इन दोनों स्मार्टफोन मेकर कंपनी का स्वामित्व चीन की बीबीके इलेक्ट्रोनिक्स कॉर्प के पास है।

 

भारत में रेवेन्यू के हिसाब से सबसे बड़ी मोबाइल फोन मेकर कंपनी सैमसंग है। सैमसंग रेवन्यू के मामले में भारत में नंबर वन है। पिछले साल यानी फाइनेशियल इयर 2017 में सैमसंग का रेवेन्यू 34,261 करोड़ है। सैमसंग के बाद बीबीके का भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में सबसे ज्यादा रेवेन्यू है और इसका नंबर दूसरा है।

News & Event

Tazaa Khabre