Headlines

बॉलीवुड

शूटिंग स्पॉट पर कैमरा उठा रहे आमिर को देख बोली यह एक्ट्रेस.. इतने खूबसूरत हो हीरो क्यों नहीं बनते
aamir khan.jpg

आमिर खान के वालिद यानि पापा ताहिर हुसैन जाने माने डायरेक्टर थे और उनके बड़े पापा यानि नासिर हुसैन हिंदी फिल्मों के बड़े फिल्म प्रोड्यसरों और डायरेक्टरों में गिने जाते थे। लेकिन वक्त बदला और इस परिवार की आर्थिक हालत खराब हो गई। आमिर खान ने शूटिंग स्थलों पर सहायक के तौर पर काम करना शुरु कर दिया। आमिर के पापा चाहते थे कि आमिर डॉक्टर या इंजीनियर बनें और सेटल हो जाएं। आमिर खान अपने 55वा जन्मदिन मन रहे हैं आइये जानते उनके करियर से जुड़ा रोचक किस्सा

 

ताहिर हुसैन नहीं चाहते थे कि आमिर फिल्मों में आएं। आमिर खान शूटिंग स्थल पर शुरुआती दौर में स्पॉट बॉय से लेकर लाइट, कैमरा तक उठाते थे। आमिर संघर्ष करते रहे एक दिन शूटिंग स्थल पर एक्ट्रेस तबस्सुम ने उन्हें देखा और कहा कि तुम अच्छे दिखते हो हीरो बनने की ट्राई करो। आमिर अपने ताऊ नासिर हुसैन की फिल्मों की शूटिंग के दौरान भी एक साधारण सहायक या स्पॉट ब्वॉय की तरह काम करते थे। आमिर को यह बात जंच गई और वो हीरो बनने के सपने देखने लगे।

 

आमिर ऐसे बने हीरो

उसी दौरान आमिर के ताऊ नासिर हुसैन एक नई फिल्म की तैयारी कर रहे थे और आमिर के साथ खंडाला में थे। जावेद अख्तर को जब पता चला कि नासिर साहब इसी होटल में हैं तो उनसे मिलने उनके कमरे मे चले गए। बकौल जावेद अख्तर मैं नासिर साहब से मिला और हमने एक दूसरे का हालचाल पूछा मैंने देखा एक खूबसूरत सा लडक़ा कौने में टेबल पर बैठा कुछ लिख रहा था। मैंने पूछा नासिर साहब यह लड़ा कौन है।

 

नासिर हुसैन ने कहा कि यह अपने ताहिर का लडक़ा मेरे साथ नई फिल्म की कहानी लिख रहा है। जावेद अख्तर ने कहा कि नासिर साहब आप यह क्या का रहे हैं इसे तो आप फिल्म का हीरो बनाइए। यह सुनकर नासिर हुसैन थोड़ी देर खामोश हो गए, और उन्होंने घर में सलाह मश्विरा कर आमिर का फिल्म के लिए फाइनल कर दिया। उसके बाद की कहानी आपको पता है कि आज आमिर कहां हैं।

News & Event

Tazaa Khabre