Headlines

स्टेट्स

इंजीनियरिंग कॉलेज में 12वीं की मेरिट आधार पर प्रवेश
Dr. Subhash Garg decided to enter engineering college on merit basis of 12th

जयपुर।  कोविड-19 के कारण JEE मुख्य परीक्षा के आयोजन व परिणाम में अनिश्चिता के चलते अभियांत्रिकी महाविद्यालयों में प्रवेश 12वीं कक्षा के परिणाम के आधार पर दिया जायेगा। यह निर्णय तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग की अध्यक्षता में गुरूवार को आयोजित अभियांत्रिकी महाविद्यालयों की बोर्ड ऑफ गवनर्स की बैठक में लिया गया।

 

बैठक में निर्णय लिया गया कि  अभियांत्रिकी महाविद्यालय बांसवाड़ा में 50 प्रतिशत सीटें राज्य अनुदानित सीटों द्वारा भरी जायेंगी ताकि जनजातीय क्षेत्र के छात्रों को निजी अभियांत्रिकी महाविद्यालय के मुकाबले में आधी फीस में प्रवेश मिल सके।

 

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि अभियांत्रिकी महाविद्यालय बांसवाड़ा को 3डी प्रिंटिंग कोर्स का सेन्टर ऑफ एक्सीलेन्स बनाया जायेगा जिसके द्वारा अभियांत्रिकी व पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों के छात्रों को ऑनलाईन प्रशिक्षण निःशुल्क उपलब्ध होगा। इसके लिए राजकीय खेतान पॉलिटेक्निक महाविद्यालय, जयपुर को पायलेट प्रोजेक्ट के तहत चुना गया है।

 

ये छात्र 3डी प्रिंटिंग के प्रेक्टिकल्स सेन्टर फॉर इलेक्ट्रोनिक गवर्नेस  (CEG)] झालाना डूंगरी, जयपुर में उपलब्ध 3 डी प्रिंटिंग लेब में कर सकेंगे। बोर्ड ऑफ गवनर्स की बैठक में अभियांत्रिकी महाविद्यालय बासंवाड़ा, भरतपुर, धौलपुर, करौली एवं एमएलवीटीई अभियांत्रिकी महाविद्यालय भीलवाड़ा की बैठके आयोजित हुईं।

 

News & Event

Tazaa Khabre