Headlines

नेशनल

भारत दौरे के बाद पाकिस्तान पहुंची अमेरिकी राजनयिक एलिस वेल्स
Alice Wells

इस्लामाबाद, 21 जनवरी (आईएएनएस)| दक्षिण एशियाई मामलों के लिए अमेरिका की मुख्य राजनयिक एलिस वेल्स भारत और श्रीलंका का अपना दौरा पूरा करने के बाद रविवार को चार दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद पहुंचीं। उनके इस दौरे के दौरान द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत होगी। डॉन न्यूज के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि 22 जनवरी को खत्म होने वाली उनकी इस यात्रा के दौरान वेल्स के पाकिस्तान के राजनीतिक और सैन्य नेतृत्व के प्रतिनिधियों से मिलने की उम्मीद है। इस दौरान पाक-अमेरिका संबंधों और अफगान सुलह प्रक्रिया के साथ ही जम्मू एवं कश्मीर के मुद्दे से संबंधित बातचीत भी की जाएगी।

इस दौरान वेल्स एक थिंकटैंक और सिविल सोसायटी के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगी। वेल्स का यह दौरा विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की वॉशिंगटन यात्रा के तुरंत बाद हुआ है। हालांकि उनकी यात्रा की योजना पहले ही बना ली गई थी।

एक राजनयिक सूत्र के अनुसार, वॉशिंगटन में विदेश मंत्री कुरैशी की बातचीत के बाद अब अमेरिकी राजनयिक वेल्स से इससे आगे की बातचीत की संभावना है। कुरैशी ने अपने दौर पर अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन और रक्षा मंत्री जॉन रूड से मुलाकात की थी।

विदेश मंत्री की हाल ही में अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा का समापन हुआ है। वह मध्य पूर्व में तनाव को कम करने के लिए पाकिस्तान के कूटनीतिक प्रयासों के तहत तेहरान और रियाद के दौरे पर भी गए थे।

 

News & Event

Tazaa Khabre