Headlines

स्टेट्स

हरियाणा में बहुमत से बनेगी सरकार: भाजपा
haryana bjp manohar lal khattar

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर, (आईएएनएस)| हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा का संकेत देने वाले एक एग्जिट पोल को भाजपा ने सिरे से नकार दिया है। हरियाणा के प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. अनिल जैन ने दावा किया है कि राज्य में पार्टी की स्पष्ट बहुमत की सरकार बनने जा रही है।

दरअसल, मंगलवार को जारी हुए एक एग्जिट पोल में भाजपा को हरियाणा में 32 से 44 सीटें दी गई थीं, हालांकि अन्य कई एग्जिट पोल में भाजपा की बहुमत से सरकार बनने का दावा किया गया।

बतौर राज्य प्रभारी हरियाणा विधानसभा चुनाव में कई दिनों तक बिताने के बाद लौटे डॉ. अनिल जैन ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में सीटों के सवाल पर आईएएनएस से कहा, "मैं कोई ज्योतिषी तो नहीं हूं, इसलिए सीटों की भविष्यवाणी नहीं करूंगा, पर इतना जरूर कहूंगा कि खट्टर के नेतृत्व में भाजपा बहुमत की सरकार बनाने जा रही। गुरुवार तक इंतजार कीजिए, सबकुछ साफ हो जाएगा।"

त्रिशंकु विधानसभा के संकेत देने वाले एग्जिट पोल को लेकर डॉ. जैन ने कहा, "एग्जिट पोल्स में तो एक पार्टी को 32 से 82 सीटें तक मिल रही हैं, आप किस एग्जिट पोल को सही मानेंगे।"

उन्होंने ओम प्रकाश चौटाला की पार्टी इनेलो के बारे में कहा कि पिछली बार की तुलना में उनकी इस बार 18 सीटें नहीं आ रहीं हैं। चुनाव में जेजेपी के किंगमेकर बनने के सवाल पर जैन ने कहा कि ऐसे काल्पनिक सवालों का कोई मतलब नहीं है। जबकि भाजपा के खिलाफ जाटों के एकजुट होने की बात को उन्होंने बेबुनियाद बताया।

'अबकी बार 75 पार' के नारे पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि हर चुनाव में पार्टी एक लक्ष्य तय करती है, ताकि कार्यकर्ता उसे पाने के लिए हरसंभव कोशिश करें।

 

News & Event

Tazaa Khabre