Headlines

स्टेट्स

CGBSE: दसवीं और 12वीं कक्षा के नतीजे जारी, यह रहे टॉपर
CGBSE Class 10th and 12th results released today

रायपुर।  छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के दसवीं और 12वीं कक्षा के नतीजे आज जारी हो गए हैं।  बोर्ड (CGBSE) आज 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शिक्षा मंत्री ने नतीजों की घोषणा की। नतीजे छत्तीसगढ़ बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर चेक किए जा सकेंगे। दसवीं में प्रज्ञा कश्यप ने टॉप किया है।
 
10वीं में प्रज्ञा कश्यप ने 100 फीसदी मार्क्स के साथ किया टॉप। वहीँ 12वीं कक्षा में टीकेश वैष्णव ने टॉप किया है। दूसरे स्थान पर सेकेंड टॉपर बेमेतरा की प्रशंसा राजपूत , 99.33 मार्क्स और थर्ड टॉपर - बालोद की भारती यादव - 98.67 अंक हैं।
 
मुंगली निवासी टीकेश वैष्णव ने मंगलवार को जारी हुए बोर्ड रिजल्ट की 12वीं क्लास में पहला स्थान हासिल किया।  उन्होंने 97.80 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।
 
सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र टीकेश के पिता शिव कुमार वैष्णव की मुंगेली से पांच किलोमीटर दूर पान की दुकान है।  टीकेश के पिता करीब 30 साल से पान की दुकान चला रहे हैं और इसी से घर का गुजारा होता है।
 
बता दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड की दसवीं परीक्षाएं 3 मार्च से 26 मार्च औऱ 12वीं की परीक्षाएं 26 मार्च से 2 मार्च तक आयोजित की गईं थी। आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर शेष परीक्षाओं के लिए अंक देने का फैसला किया गया था। 
 
सीजीबीएसई के सचिव प्रोफेसर वीके गोयल ने पहले बताया था कि इन पेपरों के मार्क्स स्टूडेंट्स को इंटरनल असेसमेंट के आधार यानि जिसका जैसा प्रदर्शन होगा, उसे वैसे मार्क्स दिए जाएंगे।
 

News & Event

Tazaa Khabre