Headlines

इंटरनेशनल

चीन : 20 हजार से अधिक चिकित्सक हूपेई प्रांत पहुंचे
Chinese Prime Minister Li Khaqiang

नई दिल्ली, 11 फरवरी (आईएएनएस)| चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने कहा कि रोगियों का इलाज करने के लिए पूरे देश के 20 हजार से अधिक चिकित्सक हूपेई प्रांत पहुंचे हैं। विभिन्न विभागों को नए कोरोना वायरस के खिलाफ दवा और टीके का विकास करना करना चाहिए। महामारी की रोकथाम और नियंत्रण करने के साथ-साथ ही दैनिक आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी सुनिश्चित की जानी चाहिए। नए कोरोना वायरस निमोनिया की रोकथाम के कार्य दल के प्रमुख और चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने बैठक बुलाई और चिकित्सा संबंधी सामग्रियों का उत्पादन और आपूर्ति लगातार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

बैठक में कहा गया कि विभिन्न क्षेत्रों और संबंधित विभागों को राष्ट्रपति शी चिनफिंग के महत्वपूर्ण निर्देश और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के पोलित ब्यूरो की स्थायी कमेटी के सिद्धांत के अनुसार, महामारी की रोकथाम कार्य का ठोस कार्यान्वयन किया जाना चाहिए।

बैठक में यह भी कहा गया कि विभिन्न क्षेत्रों को वित्तीय नीतियों का कार्यान्वयन कर सुरक्षात्मक कपड़े, सर्जिकल मास्क आदि चिकित्सा संबंधी वस्तुओं का उत्पादन बढ़ाना चाहिए, ताकि चिकित्सकों की जरूरतों को सुनिश्चित किया जा सके।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

 

News & Event

Tazaa Khabre