Headlines

इंटरनेशनल

कोविड-19: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्ती, क्वारंटाइन का समय बढ़ा
UK Prime Minister Boris Johnson

पूरे विश्व की विकसित और ताकतवर देशों के राष्ट्रध्यक्षों को घुटने  पर लाने वाले कोविड-19 या कोरोना वायरस ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अपनी चपेट में ले लिया है। बताया जा रहा है कि बोरिस जॉनसन की हालत ज्यादा बिगडऩे से उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।

 

एक समाचार एजेंसी की खबर के मुताबिक ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने फिलहाल उनका कार्यभार संभाल लिया है। हालांकि, सरकार के एक मंत्री ने बयान में कहा है कि यह इलाज का एक चक्र है जो कुछ जरूरी जांच के लिए पहले से तय था। उनकी तबियत बिल्कुल सही है।

 

55 वर्षीय जॉनसन में कोरोना वायरस के लक्षण अब भी नजर आ रहे थे। जॉनसन के डॉक्टर की सलाह पर एहतियाती कदम के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

गौरतलब है कि जॉनसन ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए जानकारी देते हुए कहा था कि उन्होंने खुद को क्वारंटाइन में कुछ और दिन रखने का निर्णय लिया।

 

सात के अंतराल के बाद क्वारंटाइन में रहने का समय समाप्त हो रहा था लेकिन बुखार के चलते उनका क्वारंटाइन का समय बढ़ा दिया गया है। इसका कारण यह था कि उन्हें बुखार था जो कोरोना वायरस से जुड़ा एक लक्षण है।

 

News & Event

Tazaa Khabre