पॉलिटिक्स

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने कंगना की निंदा की
manish sisodia reply kangana.jpg

नई दिल्ली, 25  दिसम्बर (आईएएनएस)| दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को बॉलीवुड स्टार कंगना रनौत द्वारा कर को लेकर की गई टिप्पणी पर उनकी निंदा की। कंगना ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि भारत में सिर्फ कुछ लोग कर भुगतान करते हैं, जबकि बाकी लोग उन पर निर्भर हैं। बुनियादी अर्थशास्त्र को लेकर उन्हें सबक देते हुए दिल्ली के वित्तमंत्री ने उनसे कहा कि कोई दिहाड़ी मजदूर प्रत्यक्ष कर भले ही नहीं देता है, लेकिन अप्रत्यक्ष कर का भुगतान वह भी करता है।

सिसोदिया ने एक श्रंखलाबद्ध ट्वीट में कहा, "हिंसा और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना हर स्थिति में गलत है। यह मानवता और कानून के खिलाफ है..लेकिन यह देश सिर्फ तीन फीसदी लोगों के कर पर आश्रित नहीं हैं। देश का हर व्यक्ति कर देता है, एक दिहाड़ी मजदूर से लेकर अरबपति तक।"

अपनी आगामी फिल्म 'पंगा' के ट्रेलर लॉन्च पर सोमवार को अभिनेत्री ने कहा, "हम अभी भी स्वतंत्रतापूर्व काल में हैं, जहां हमारा देश बंधन में है और लोगों ने हमें बल से या बंदूक से बंधक बना लिया है। शांतिपूर्ण लोगों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, देश को बंद कर रहे हैं या कर नहीं दे रहे हैं।"

सिसोदिया ने उनकी निजी आय में दिहाड़ी मजदूर के योगदान की याद दिलाते हुए कहा, "और हां! यहां तक कि एक मजदूर जब सिनेमा देखने जाता है तो वह फिल्म स्टार की तिजोरी में योगदान देता है और देश के लिए मनोरंजन कर का भुगतान करता है। अब सोचिए कि कौन किस पर निर्भर है।"

 

News & Event

Tazaa Khabre