स्पोर्ट्स

हॉकी इंडिया ने अभ्यास शिविर के लिए 33 महिला खिलाड़ियों को चुना
hockey india

 नई दिल्ली, 6 मई | हॉकी इंडिया ने बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में छह मई से लगने वाले जूनियर वुमेंस नेशनल कोचिंग कैम्प के लिए 33 खिलाड़ियों को चयन किया है।  चुने गए सभी खिलाड़ी 24 मई तक चलने वाले इस कैम्प के लिए कोच बलजीत सिंह सैनी को रिपोर्ट करेंगे।

कैम्प की समाप्ति के बाद 18 सदस्यीय टीम को आयरलैंड में 25 मई से सात जून तक और बेलारूस में आठ से 15 जून तक चलने वाले चार देशों के टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए भेजा जाएगा।

आयरलैंड टूर्नामेंट में मेजबान आयरलैंड के अलावा, स्कॉटलैंड, कनाडा और भारत शामिल हैं। इस कैम्प के बारे में बलजीत ने कहा, "फिटनेस और दबाव की स्थिति में प्रत्येक खिलाड़ी की ताकत और स्वभाव को समझने पर ध्यान दिया जाएगा। हम मानसिक प्रशिक्षण पर भी समय देने पर भी विचार करेंगे और साई में मनोचिकित्सक के साथ काम करेंगे। यह मुख्य समूह बहुत प्रतिभाशाली है, इनमें से कुछ ने अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि अन्य ने घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है।"

 

शिविर के लिए चुनी गईं खिलाड़ी :

गोलकीपर : राशनप्रीत कौर, बिछु देवी खारीबाम और खुशबू।

डिफेंडर : प्रियंका, सिमरन सिंह, मरीना लालरामंघकी, गगनदीप कौर, इशिका चौधरी, जोतिका कलसी, सुमिता, अक्षता ढेकाले, उषा और परनीत कौर।

मिडफील्डर : बलजीत कौर, मारियाना कुजूर, चेतना, प्रभलीन कौर, प्रीति, अजमीना कुजूर, वैष्णवी फाल्के, रीत, बलजिंदर कौर, सुषमा कुमारी।

फारवर्ड : मुमताज खान, ब्यूटी डूंगडुंग, शर्मिला देवी, दीपिका, लालरिन्दिंकी, जीवान किशोरी टोप्पो, रुतुजा पिसाल, संगीता कुमारी, योगिता बोरा और अन्नू।

News & Event

Tazaa Khabre