Headlines

नेशनल

मैंने प्रधानमंत्री से सीएए वापस लेने का आग्रह किया : ममता
mamata banaerjee

कोलकाता, 16 जनवरी (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां के राजभवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मोदी से नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को वापस लेने पर विचार करने का आग्रह किया। बैठक के बमुश्किल 15 मिनट बाद मीडिया को जानकारी देते हुए ममता ने कहा कि उन्होंने केंद्र से राज्य के लिए 38,000 करोड़ रुपये मांगे हैं।

उन्होंने मोदी से मुलाकात के बाद कहा कि यह महज एक शिष्टाचार भेंट थी। प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति जब भी उनके राज्य का दौरा करेंगे, वह उनसे मिलेंगी।

ममता ने कहा, "मैंने यहां उनसे मुलाकात की, क्योंकि केंद्र सरकार के पास हमारे राज्य के 28,000 रुपये बकाया हैं। इसके अलावा गंभीर चक्रवात बुलबुल से हुए नुकसान की भरपाई के लिए भी हमारा 7,000 करोड़ रुपये बकाया हैं। यह हमारे राज्य की मांग है और हमारा यह सही दावा है। मैंने उनसे कहा कि हमें ये रकम चाहिए।"

बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, "मैंने सीएए, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) तीनों के खिलाफ व्यापक विरोध के बारे में भी उनको बताया।"

पूरे बंगाल में भाजपा विरोधी हलचल है और जगह-जगह पर 'मोदी वापस जाओ' के नारे भी लग रहे हैं। ऐसे समय में प्रधानमंत्री के साथ ममता बनर्जी की बैठक की विपक्ष ने कड़ी आलोचना की है। हालांकि इस पर ममता का कहना है कि प्रधानमंत्री से मिलना उनकी संवैधानिक जिम्मेदारी है।

 

News & Event

Tazaa Khabre