Headlines

इंटरनेशनल

ग्वादर होटल हमला अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने की कोशिश : इमरान
imran khan

इस्लामाबाद, 14 मई (आईएएनएस)| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि बलूचिस्तान प्रांत के बंदरगाह शहर ग्वादर में पांच सितारा होटल पर हमला इलाके में समृद्धि को नष्ट करने के लिए किया गया।

रणनीतिक बंदरगाह शहर में शनिवार को तीन बंदूकधारियों ने पर्ल कांटीनेंटल होटल पर हमला किया था। इसमें एक सुरक्षा गार्ड मारा गया। सुरक्षा बलों ने तीनों हमलावरों को मार गिराया। हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित आतंकी संगठन बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान में इमरान ने कहा है, "इस तरह के प्रयास, विशेषकर बलूचिस्तान में, हमारी आर्थिक परियोजनाओं और समृद्धि को नष्ट करने का प्रयास हैं। हम इन एजेंडों को कामयाब नहीं होने देंगे। पाकिस्तानी कौम और इसके सुरक्षा बल इन सभी को परास्त कर देंगे।"

होटल के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमले के समय होटल में कोई गेस्ट मौजूद नहीं था। रमजान के मद्देनजर केवल कुछ कर्मचारी थे। हालांकि, इसके पहले की रिपोर्ट में बताया गया था कि होटल से मेहमानों को सुरक्षित निकाला गया था।

आतंकी संगठन ने कहा कि होटल को चीनियों व अन्य निवेशकों पर हमले के लिए चुना गया।

पहाड़ी पर स्थित इस होटल से अरब सागर में ग्वादर बंदरगाह नजर आता है। चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजना के तहत इस बंदरगाह और इसके साथ अरबों डालर की रोड, रेल व पाइपलाइन योजनाओं पर काम हो रहा है।

News & Event

Tazaa Khabre