Headlines

पॉलिटिक्स

खाड़ी में तनाव कम करने पर काम कर रहा हूं : इमरान
imran khan

संयुक्त राष्ट्र, 28 सितम्बर (आईएएनएस)| पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के अनुरोध पर खाड़ी में तनाव को कम करने की दिशा में काम कर रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में पत्रकारों से कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) से इतर सोमवार को न्यूयॉर्क में ट्रंप के साथ एक बैठक में ट्रंप ने इनसे मदद मांगी। वह इसी दिन ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी से मिलने जा रहे थे।

ट्रंप के साथ अपनी बैठक से पहले, खान सऊदी अरब में थे और बिन सलमान से मिले थे। उन्होंने भी खान से रूहानी से बात करने का आग्रह किया था।

खान ने कहा, "मैंने प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से बात की और उन्होंने भी मुझसे ईरानी राष्ट्रपति से बात करने के लिए कहा। उन्हें पता था कि मैं उनसे मिलूंगा।"

उन्होंने कहा, "इसके अलावा राष्ट्रपति ट्रंप ने मुझसे पूछा कि क्या हम तनाव को कम करने में मदद कर सकते हैं और शायद किसी अन्य समझौते के साथ आ सकते हैं। तो, हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं।"

खान ने कहा, "ट्रंप से मुलाकात के बाद मैंने तुरंत राष्ट्रपति रूहानी से बात की लेकिन अभी मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकता, सिवाय इसके कि हम कोशिश कर रहे हैं और मध्यस्थता कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि युद्ध से कोई समाधान नहीं होता है।

 

News & Event

Tazaa Khabre