Headlines

बिज़नेस

भारत में 2025 तक 14 करोड़ से अधिक 5जी-सक्षम स्मार्टफोन की होगी बिक्री
 भारत में 2025 तक 14 करोड़ से अधिक 5जी-सक्षम स्मार्टफोन की होगी बिक्री

नई दिल्ली, 23 फरवरी (आईएएनएस)| साल 2025 तक भारत में 5जी-सक्षम स्मार्टफोन्स की बिक्री का आंकड़ा 14 करोड़ को पार कर जाएगा। प्रौद्योगिकी मार्केट रिसर्च फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। भारत में उच्च-प्रतिस्पर्धी मोबाइल उद्योग पारिस्थितिकी तंत्र पर केंद्रित सीएमआर के '4पी एस हैंडसेट ऑफ मोबाइल हैंडसेट इंडस्ट्री रिपोर्ट 2019' के अनुसार, साल 2025 तक 5 जी-सक्षम स्मार्टफोन की बिक्री करीब 250 फीसदी बढ़ने की उम्मीद है।

 

सीएमआर के इंडस्ट्री इंटेलीजेंट ग्रुप (आईआईजी) के प्रमुख प्रभु राम ने एक बयान में कहा, "आनेवाले महीनों में, कई स्मार्टफोन ब्रांड्स 5जी सक्षम डिवाइसों के प्रोटोटाइप का प्रदर्शन करनेवाले है। शुरुआती 5जी सक्षम डिवाइसों की कीमत अधिक होगी, और सुपर-प्रीमियम खंड में होगी। 5जी युग में ओप्पो समेत अन्य कंपनियां प्रौद्योगिकी का नेतृत्व करेंगी।"

 

गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग ने गुरुवार को 5जी सक्षम फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस10 5जी लांच किया और इसके कुछ ही देर बाद चीनी प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने भी 2019 की दूसरी तिमाही में 5जी सक्रिय फोन लांच करने की घोषणा की।

 

News & Event

Tazaa Khabre