Headlines

Sports

टी 20 वर्ल्ड कप: धोनी की शानदार वापसी, विराट सेना में यह खिलाड़ी संभालेंगे मोर्चा

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीअई) ने भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। मुंबई में आयोजित मीटिंग में मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा की अगुवाई में चयन समिति ने इस टीम पर मुहर लगाई। आपको बता दें कि  टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में खेला जाएगा। इसका फाइनल 14 नवंबर को होगा।
 
यह खिलाड़ी साबित होंगे चेंजमेकर
पांच स्पिनरों को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को भी टीम से बाहर रखा गया है। राहुल चाहर, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती समेत रवींद्र जडेजा भी टीम में शामिल है। वहीं तेज गेंदबाजी में  जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को रखा गया है। हार्दिक पंड्या टीम में शामिल चौथे तेज गेंदबाज हैं। रोहित शर्मा और केएल राहुल के रूप में दो सलामी बल्लेबाजों के अलावा कप्तान कोहली, सूर्यकुमार, ईशान किशन और ऋषभ पंत भी बल्लेबाजी का मोर्चा संभालेंगे। श्रेयस अय्यर, ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और तेज गेंदबाज दीपक चाहर  को स्टैंडबाय रखा गया है।
 
एमएस धोनी का शानदार कमबैक
वहीं, इस पूरे सेलेक्शन प्रक्रिया में सबसे ज्यादा चर्चा महेंद्र सिंह धोनी की हो रही है।  सन्यास ले चुके दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया में स्पेशल जिम्मेदारी दी गई है। बीसीसीआई ने धोनी को वल्र्डकप के लिए टीम का मेंटर नियुक्त किया है। वहीं, टीम इंडिया की कप्तानी नियमित कप्तान विराट कोहली ही संभालेंगे। जबकि, रोहित शर्मा को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।
 

15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है -
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

 

News & Event

Tazaa Khabre