Headlines

बिज़नेस

इंस्टाग्राम धोखाधड़ी में न्यूजीलैंड की कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज
face book

सैन फ्रांसिस्को, 29 अप्रैल | फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म की प्रमाणिकता को सुरक्षित करते हुए न्यूजीलैंड की एक फर्जी कंपनी पर मामला दर्ज कराया है। कंपनी ने रुपयों के लिए इंस्टाग्राम पोस्ट्स पर लाइक्स, व्यूज और फॉलोवर बढ़ाने का काम किया है।

'द वर्ज' की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक का अनुमान है कि एरेंड नोलेन, लियोन हेजेज और डेविड पासनेन द्वारा संचालित कंपनी 'सोशल मीडिया सीरीज लिमिटेड' ने इसके लिए 94 लाख डॉलर कमाए हैं। कंपनी इंस्टाग्राम पोस्ट पर प्रति सप्ताह 50 से 2000 फर्जी लाइक्स 10 डॉलर और 99 डॉलर में देती है।

फेसबुक ने कंपनी के खिलाफ अमेरिकी संघीय अदालत में मामला दर्ज कर उसके खिलाफ इंस्टाग्राम पर फर्जी लाइक्स, व्यूज और फॉलोवर बेचकर फेसबुक के नियमों और कैलिफोर्निया के कंप्यूटर धोखाधड़ी और दुरोपयोग अधिनियम का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

फेसबुक के 'प्लेटफॉर्म इनफोर्समेंट एंड लिटिगेशन' की निदेशक जेसिका रोमेरो ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "मामला दर्ज कर हम यह संदेश दे रहे हैं कि हमारी सेवाओं में इस प्रकार की धोखाधड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी, अपने प्लेटफॉर्म की प्रमाणिकता की रक्षा करने के लिए हम कार्रवाई करेंगे।"

 

News & Event

Tazaa Khabre