Headlines

इंटरनेशनल

'पाकिस्तान से एकजुटता की उम्मीद कर रहा है ईरान'
Iran

कराची, 10  जनवरी (आईएएनएस)| ईरान ने कहा है कि वह अमेरिका के साथ जारी विवाद में पाकिस्तान से समर्थन की उम्मीद कर रहा है। ईरान का बयान पाकिस्तान द्वारा एक से अधिक बार यह कहने के बाद आया है कि वह ईरान और अमेरिका के विवाद में किसी का पक्ष लेने के बजाए क्षेत्र व विश्व में शांति बनाए रखने का पक्ष लेगा। ईरान के महावाणिज्य दूत अहमद मुहम्मदी ने 'जियो न्यूज' से कहा कि उनका देश मौजूदा विवाद में अपने 'इस्लामी भाई पाकिस्तान' से एकजुटता की उम्मीद कर रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विदेशी हस्तक्षेप सभी के खिलाफ होगा।

मुहम्मदी ने कहा कि ईरान को पूरा अधिकार है कि वह अपने दुश्मनों से बदला ले। क्षेत्र में मौजूदा अशांति के पीछे अमेरिका का हाथ है। उन्होंने कहा कि पवित्र स्थलों पर लाल ध्वज को फहराना, भावनाओं को अभिव्यक्त करने का एक तरीका मात्र है। यह ईरान की परंपरा है।

मुहम्मदी ने अमेरिकी हमले में मारे गए ईरानी कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित एक सभा में भी हिस्सा लिया।

पाकिस्तान के लिए ईरान-अमेरिका विवाद में स्थिति जटिल है। अमेरिका को नाराज करने के बारे में वह सोच नहीं सकता, दूसरी तरफ ईरान से भी वह अपने रिश्ते को बिगाड़ नहीं सकता जिसकी सीमा उससे लगती है और जिसके पक्ष में पाकिस्तान में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं।

 

News & Event

Tazaa Khabre