Headlines

स्टेट्स

लाॅकडाउन के बीच जयपुर की सोनल की शायरी के बने हजारों प्रशंसक

जयपुर: कौन सोच सकता था कि मोबाइल के कैमरा के सामने बैठकर कविताएं पढ़ना या शायरी करना और ऑनलाइन वीडियो पोस्‍ट करना भी किसी को सोशल मीडिया पर लोकप्रियता दिला सकता है? जयपुर की 22 वर्षीय सोनल दाधीच के साथ ऐसा ही कुछ हुआ और क्‍वाइ ऍप पर अपने कविता पाठ के वीडियो पोस्‍ट करते-करते सोनल के हाथ वाकई लॉटरी लग चुकी है।

 

सोनाली लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो ऍप क्‍वाइ पर हर दिन अपने प्रोफाइल @isonaldadhich से एक सैल्‍फ-रिकॉर्डड वीडियो पोस्‍ट करती हैं। उनके वीडियो आमतौर पर प्रेरक होते हैं, लेकिन अक्‍सर उनमें रोमांटिक शायरी भी होती है। वह इन विडियोज़ में, कैमरे को सीधे देखते हुए कविता या शायरी पढ़ती हैं। 

 

उनके शायरी वीडियो ज़्यादा लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं और देशभर के आशिकों के बीच काफी पसंद किए जाते हैं, दरअसल, देशव्‍यापी लॉकडाउन के चलते इन दिनों कई प्रेमी  युवा जोड़े एक-दूसरे से दूर रहने को मजबूर हैं और वे खासतौर से सोनल की शायरी पसंद कर रहे हैं। सोनल ने बताया, ''मेरे प्रशंसक मुझे बताते हैं कि मेरी शायरी उनकी मोहब्बत का बयान है और वे इसके जरिए अपने प्रेमियों तक अपने दिल की बात पहुंचा सकते हैं।'' वह कहती हैं, ''मैं ऐसी कविताएं लिखना और सुनाना पसंद करती हूं जो न सिर्फ प्रेरणादायी होती हैं बल्कि वे मेरे प्रशंसकों को सुकून पहुंचाती हैं और उन्‍हें भरोसा दिलाती हैं कि वे जैसा भी महसूस कर रहे हैं वह ठीक है, और यह भी कि वे अकेले नहीं हैं।'' 

 

सोनल अपनी शायरी और कविताएं खुद लिखती हैं। वे प्रेरणा के लिए किताबें या ऑनलाइन फॉरम भी टटोलती हैं। सोनल का कहना है, ''मुझे अक्‍सर अपने खाली समय में कविता या शायरी पढ़ना पसंद है, पढ़ाई से ब्रेक के दौरान भी मैं कविता-शायरी करती हूं।' सोनल को मिले फीडबैक ने उन्‍हें अपनी कला में और निखार लाने के लिए प्रेरित किया है। वह अब क्‍लासिकल गायन में प्रोफेशनल कोर्स कर रही हैं और साथ ही एमबीए में प्रवेश की तैयारी में भी व्‍यस्‍त हैं।

News & Event

Tazaa Khabre