Headlines

बिज़नेस

जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल ने 104 नए अध्यापकों की भर्ती की
jindal global

नई दिल्ली, 17  फरवरी (आईएएनएस)| हरियाणा के सोनीपत स्थित ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) का जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल (जेजीएलएस) दुनिया के सबसे बड़े लॉ स्कूलों में से एक बन गया है, जिसमें 104 नए संकाय सदस्य 2020 के समेस्टर से शामिल हो रहे हैं। इस तरह से जेजीएलएस में कुल संकाय की संख्या 328 हो गई है। यूनिवर्सिटी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

इसके साथ ही जेजीएलएस में छात्र-संकाय का अनुपात 1:12 से सुधर कर 1:9 हो गया है।

104 नए संकाय सदस्यों में 2 प्रोफेसर, 3 एसोसिएट प्रोफेसर, 27 सहायक प्रोफेसर, 38 सीनियर रिसर्च एसोसिएट्स और 34 रिसर्च एसोसिएट्स शामिल हैं।

एक बयान में जेजीयू के वीसी व डीन सी.राजकुमार ने कहा, "जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल ने इन 104 ेसंकाय के सदस्यों के साथ एक बड़ी प्रतिबद्धता बनाई है। इसने अपने संकाय का काफी विस्तार किया है और जेजीयू के छात्रों को सीखने के अधिक अवसर देगा।"

उन्होंने कहा, "एक लॉ स्कूल के लिए संकाय सदस्यों की इतनी बड़ी संख्या में नियुक्ति का निर्णय देश में कानूनी शिक्षा के इतिहास में अद्वितीय है और कानूनी शिक्षा में उत्कृष्टता बनाए रखने की आकांक्षा को जाहिर करता है।"

जेजीएलएस में सभी संकाय सदस्यों के आधे से अधिक (52 फीसदी) महिलाएं हैं और नए शामिल संकाय सदस्यों में करीब 55 फीसदी महिलाएं हैं।

नए संकाय सदस्यों में से 62 फीसदी प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय यूनिवर्सिटी से एलएल.एम. डिग्रीधारक हैं। ने एलएलएम किया है। इसमें ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी व हार्वर्ड यूनिवर्सिटी शामिल हैं। जेजीएलएस के 88 संकाय सदस्य पीएच.डी. धारक हैं।

 

News & Event

Tazaa Khabre