Headlines

पॉलिटिक्स

राजस्थान की राजनीति में छाया जोधपुर का मिर्ची बड़ा, विश्वेंद्र सिंह के ट्वीट से मचा सियासी तूफान
जोधपुर के मिर्ची बड़ा ने राजस्थान की सियासत में मचाया तूफान

अपने स्वाद के लिए दुनिया भर में मशहूर जोधपुर का मिर्ची बड़ा अब सियासी वजहों से चर्चा में है। पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ जोधपुर में मिर्ची बड़ा खाने की इच्छा जताई है। पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह का जोधपुर जाकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ मिर्ची बड़ा खाने की इच्छा जताने वाला ट्वीट भी सियासी हलकों में चर्चा का विषय बना हुआ है।
 
दरअसल जोधपुर में प्रसिद्ध मिर्ची बड़े की दुकान खुलने पर सोशल  डिस्टेंसिंग दरकिनार कर भीड़ उमडऩे पर को लेकर एक यूजर का ट्वीट था, विश्वेंद्र सिंह ने उस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि हमें पर्यटकों की आमद बढ़ाने के लिए इसी तरह की चीजों को प्रमोट करने की आवश्कता है। कभी साथ बैठ के खाते हैं गजेंद्र सिंह शेखावत भाई साहब। विश्वेंद्र सिंह के इस ट्वीट के बहुत से सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।
 
जोधपुर से सांसद ओर केंद्र सरकार में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ पार्टी लाइन से हटकर जुगलबंदी को लेकर विश्वेद्र सिंह चर्चा में हैं। विश्वेंद्र सिंह ने पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान का समर्थन करके सियासी हलकों में हलचल मचा दी थी। इसके बाद गजेंद्र सिंह ने उनके समर्थन के लिए उनका आभार जताया था। हाल ही में राजगढ़ थाने में सीआई आत्महत्या प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग उठाकर भी गजेंद्र सिंह चर्चा में आ चुके हैं। अब मिर्ची बड़ा खाने की इच्छा जाहिर करना तो ठीक है लेकिन, उन्होंने गजेंद्र सिंह को साथ में टैग कर दिया जिसके कारण राजस्थान के सियासी हलकों में यह ट्वीट चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

ऐसे हुई शुरुआत, एक ट्वीट बन गया मिर्ची बड़ा पॉलिटिक्स का केंद्र

 

दरअसल, जोधपुर प्रॉब्लम्स नामक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया था जिसमें एक नमकीन की दुकान पर मिर्ची पर तले जा रहे हैं और दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह किए बिना ग्राहकों की भीड़ खड़ी है। यूजर ने लिखा,  जोधपुर वासीयो को था जिसका इंतेज़ार वो खुल ही गया। जोधपुर के सूर्या नमकीन के प्रसिद्ध मिर्चीबड़े। जलोरि गेट के सूर्या नमकीन पर उमड़ी भीड़ बिना किसी सोशल डिस्टन्सिंग की पालना किए।
 
 
 
 
इस ट्वीट को अविनाश कल्ला नामक एक ट्वीटर यूजर ने रिट्वीट कर दिया। इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए विश्वेंद्र सिंह ने अविनाश कल्ला और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को टैग किया। इसके बाद यह ट्वीट तेजी से वायरल हो गया ओर राजस्थान के सियासी हलकों में तूफान ले आया।

News & Event

Tazaa Khabre