Headlines

नेशनल

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगी कमला हैरिस
kamala harris

न्यूयॉर्क, 5  दिसंबर (आईएएनएस)| सीनेटर व डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मंीदवार कमला हैरिस राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर हो गई हैं। उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। मजबूत शुरुआत के बावजूद उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए वित्तीय समस्या के कारण यह कदम उठाया है।

उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया, "यह गहरे अफसोस के साथ, लेकिन साथ ही बेहद कृतज्ञता के साथ बता रही हूं कि मैं आज अपना अभियान खत्म कर रही हूं।"

उन्होंने अपने समर्थकों को दिए संदेश में कहा कि आज सच यह है कि अभियान जारी रखने के लिए मेरे पास उतना वित्तीय संसाधन नहीं है।

कमला हैरिस ने कहा, "मैंने इसे हर कोण से देखा है और पिछले कुछ दिनों में मेरे जीवन के सबसे मुश्किल फैसलों में से एक रहा है।"

कमला कैलिफोर्निया से हैं, वह आंशिक भारतवंशी हैं। दिवंगत कैंसर शोधकर्ता श्यामल गोपालन उनकी मां थीं और उनके पिता डोनाल्ड हैरिस, अफ्रीकी जमैकन हैं।

वह एक प्रमुख पार्टी के राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए प्रयास करने वाली भारतीय मूल की दूसरी उम्मीदवार हैं।

इससे पहले, लुसियाना के पूर्व गवर्नर बॉबी जिंदल ने 2015 के चुनाव में मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

लेकिन कमला हैरिस के विपरीत, जो शुरू में एक मजबूत दावेदार थीं और चुनावों में जिन्हें 15 प्रतिशत समर्थन मिला और जिंदल को केवल 1 प्रतिशत समर्थन मिला। इसलिए छह महीने से कम समय में ही वह राष्ट्रपति पद की दौड़ से अलग हो गए।

 

News & Event

Tazaa Khabre