Headlines

स्पोर्ट्स

कपिल देव ने लोकेश राहुल के टेस्ट से बाहर रहने पर उठाए सवाल
kapil dev.jpg

नई दिल्ली, 27 फरवरी (आईएएनएस)| पूर्व कप्तान कपिल देव ने वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद भारतीय टीम की आलोचना की है। न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया था। कपिल ने समाचार चैनल एबीपी न्यूज से कहा, "हमें न्यूजीलैंड की तारीफ करनी होगी, वह शानदार क्रिकेट खेल रही है। तीन वनडे और टेस्ट मैच में उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेली। अगर हम मैच को विश्लेषण करेंगे तो, मुझे समझ में नहीं आता कि कोई इतने बदलाव कैसे कर सकता है। हर मैच में लगभग नई टीम होती है। टीम में कोई भी स्थायी नहीं है। अगर स्थान को लेकर सुरक्षा की भावना नहीं है तो इसका असर खिलाड़ियों की फॉर्म पर पड़ेगा।"

भारतीय टीम का विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे से सज्जित बल्लेबाजी आक्रमण बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में पूरी तरह से विफल हो गया था। कोहली ने खुद बल्लेबाजी को हार का कारण भी माना था।

कपिल ने कहा, "बल्लेबाजी में कई बड़े नाम हैं लेकिन फिर भी आप दोनों पारियों में 200 का स्कोर नहीं कर सके, इसका मतलब है कि आपने स्थितियों से तालमेल नहीं बैठाया है। आपको ज्यादा से ज्यादा ध्यान रणनीति पर देना होगा।"

कपिल साथ ही लोकेश राहुल के टेस्ट टीम में न होने से नाराज हैं। राहुल को टी-20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था और इस सीरीज में भारत ने कीवी टीम को 5-0 से मात दी थी।

विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा, "मुझे समझ में नहीं आया, जब हम खेले थे और अब जो हो रहा है उसमें काफी अंतर है। आप जब टीम को बनाते हो तो आपको अपने खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देना होता है। जब आप कई सारे बदलाव करते हैं तो इसका कोई औचित्य नहीं होता। प्रबंधन हर प्रारूप के लिए विशेष खिलाड़ी में विश्वास रखता है। राहुल शानदार फॉर्म में हैं लेकिन वे बाहर बैठे हैं। इसका कोई औचित्य नहीं है। मुझे लगता है कि जब खिलाड़ी फॉर्म में होता है तो उसे खेलाना चाहिए।"

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच शनिवार से क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर शुरू होगा।

 

News & Event

Tazaa Khabre