Headlines

नेशनल

महाराष्ट्र : अजित पवार के इस्तीफे से विपक्षी खेमे में खुशी
ajit pawar.jpg

मुंबई, 27 नवंबर (आईएएनएस)| राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के बागी नेता अजित पवार के उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ा झटका लगा है।

  अजित पवार को कई दिनों से शरद पवार व उनके परिवार के सदस्यों के साथ ही राकांपा के वरिष्ठ नेता मनाने में लगे हुए थे। अजित के इस्तीफा देने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि यह 'महा विकास अगाड़ी' के लिए एक बड़ी जीत है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा बुधवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए दिए गए फैसले के बाद से ही विपक्षी खेमे में खुशी का माहौल था। अजित को समर्थक देने वाले विधायक पीछे हट गए और वापस मूल पार्टी में चले गए।

इस तरह से अजित पवार अकेले पड़ गए। लेकिन मंगलवार को बैठक में जहां शरद पवार और सुप्रिया सुले मौजूद थीं, यह तय किया गया कि वह परिवार को नहीं तोड़ेंगे।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस के नेताओं ने मंगलवार को कहा कि यह उस दिन एक पारदर्शी और स्वच्छ मामला होगा और भाजपा का खेल खत्म हो गया।

शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने कहा, "चूंकि यह खुली वोटिंग होगी, जिसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी और अजित पवार के दावेदारों की ओर से फ्लोर टेस्ट में कोई हेरफेर होने की संभावना नहीं है।"

राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने शीर्ष अदालत के फैसले पर कहा, "सत्यमेव जयते। भाजपा का खेल खत्म हो गया।"

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पार्टी अदालत के फैसले का सम्मान करती है और हम कल विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि शीर्ष अदालत ने 30 घंटे का समय दिया है, लेकिन हम आज 30 मिनट में अपना बहुमत साबित कर सकते हैं।

News & Event

Tazaa Khabre