Headlines

इंटरनेशनल

पाकिस्तान : मुख्यमंत्री की आलोचना पर शायर गिरफ्तार
arrest.jpg

डेरा गाजी खान (पाकिस्तान), 27 नवंबर (आईएएनएस)| पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदर की आलोचना पर सरायकी भाषा के एक कवि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, विरोध के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।

  पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिन पहले डेरा गाजी खान की तहसील तोन्सा में एक स्थानीय शायर इकबाल सोकड़ी की किताब का विमोचन समारोह हुआ जिसमें मुख्यमंत्री उस्मान बुजदर के भाई उमर बुजदर व पुलिस अधीक्षक जफर बुजदर विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए।

कार्यक्रम में अपने संबोधन में सरायकी भाषा के बुद्धिजीवी व कवि महबूब तॉश ने इलाके के पिछड़ेपन के लिए उस्मान बुजदर व अन्य राजनेताओं को जिम्मेदार ठहराया।

इसके बाद एक व्यक्ति मंच पर पहुंचा और उसने तॉश को धक्के मारकर नीचे उतारने की कोशिश की। इस पर हंगामा हो गया जिसके बाद पुलिस ने तॉश को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें थाने ले गई।

'जियो न्यूज' ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इलाके की पुलिस से इस बारे में जब पूछा गया तो कोई जवाब नहीं मिला। नाम नहीं छापने की शर्त पर कुछ पुलिसकर्मियों ने कहा कि तॉश को भीड़ से बचाया गया था और उन्हें बाद में छोड़ दिया गया।

तॉश ने पुलिसवालों की इस बात को खारिज करते हुए कहा कि उन्हें पुलिस अफसरों के इशारे पर गिरफ्तार किया गया था। इलाके के साहित्यकारों के विरोध के बाद उन्हें रिहा किया गया।

News & Event

Tazaa Khabre