स्टेट्स

कांग्रेस, राजद के पास सिर्फ नाम, दाम का ही 'विजन': मोदी
pm modi

बेतिया, 5 मई | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पास सिर्फ नाम और दाम का ही 'विजन' है, और यही कारण है कि आज झूठ और प्रपंच की राजनीति उनके लिए वजूद बचाने का एकमात्र जरिया बन गई है। मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने बड़ी मेहनत से 'लालटेन' हटाकर बिजली की उपलब्धता बढ़ाई है। बिहार के पश्चिमी चंपारण में रामनगर के बंजरिया चीनी फार्म के मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने विपक्षी दलों के महागठबंधन को महामिलावटी बताते हुए कहा कि चार चरणों के मतदान के बाद विपक्ष अब हार के बहाने ढूंढ़ रहा है।

 

उन्होंने कहा, "पहले महामिलावट वाले केवल मोदी को गाली देते थे, परंतु अब ईवीएम और चुनाव आयोग को भी गाली देने लगे हैं। यह हार के लिए जमीन तैयार करने का उनका तरीका है।"

 

मोदी ने कहा, "महामिलावटी नेता बिहार की जनता की सेवा नहीं करना चाहते हैं, बल्कि सत्ता पर काबिज होने के लिए एक साथ एकत्रित हुए हैं। उनके पास सिर्फ नाम और दाम का विजन है, और वे उसी के लिए सत्ता में आना चाहते हैं।"

 

महागठबंधन पर आरक्षण के नाम पर समाज में भेद पैदा करने का आरोप लगाते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि समाज में भेद पैदा करने के लिए ये बरसों से आरक्षण के नाम पर झूठ फैला रहे हैं।

 

उन्होंने कहा, "पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने थारू समाज को उसका हक दिया था और वर्तमान राजग सरकार ने किसी दूसरे का हक छीने बगैर, सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया। यह पहला मौका है कि कहीं से कोई आंदोलन नहीं हुआ।"

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस जितनी कम सीटों पर चुनाव लड़ रही है, उतनी कम सीटों पर उसने कभी चुनाव नहीं लड़ा है।

 

उन्होंने कहा, "कांग्रेस और उसके साथियों की यह स्थिति क्यों हुई है? इसका सीधा जवाब है विश्वसनीयता का संकट। वंश और विरासत से आपको एक कंपनी की कमान तो मिल सकती है, लेकिन चलाने के लिए 'विजन' कहां से लाओगे।"

 

मोदी ने कहा, "इनका इरादा बिहार की और देश की सेवा करने का नहीं है। ये खुद को सेवक नहीं, बल्कि लोकतंत्र का नया महाराजा समझते हैं।"

 

राजद पर बिजली के बहाने निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, "नीतीश कुमार ने बड़ी मेहनत से 'लालटेन' हटाकर बिजली की उपलब्धता बढ़ाई है। आज बिहार के घरों में एलईडी बल्ब की दूधिया रौशनी फैली हुई है, परंतु कुछ लोग फिर से लालटेन युग लाने में लगे हैं।

 

लालटेन राजद का चुनाव चिह्न् भी है।

 

News & Event

Tazaa Khabre