नेशनल

प्रधानमंत्री मोदी ने अटल की प्रतिमा का अनावरण किया
pm narendra modi

लखनऊ, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को यहां लोक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उनके साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। यह प्रतिमा प्रदेश के संस्कृति विभाग ने निर्मित करवाई है। जयपुर में बनवाई गई इस कांस्य प्रतिमा के निर्माण में 89.60 लाख रुपये की लागत आई है। मूर्ति को बनाने में करीब एक वर्ष का समय लगा है। अटल बिहारी वाजपेयी लंबे समय तक लखनऊ से सांसद रहे और यहां के लोगों का उनसे विशेष लगाव रहा है। आज उनकी आज 95वीं जयंती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीजी सिटी में स्थापित होने वाली अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल यूनीवर्सिटी का शिलान्यास भी किया है। प्रदेश सरकार ने इस विश्वविद्यालय के लिए 50 एकड़ भूमि हस्तांतरित करने का निर्णय लिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए यहां आए हैं। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य मंत्रियों ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन अलर्ट है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

प्रधानमंत्री भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरे। यहां से वह एमआई.17 हेलीकाप्टर से लामर्टीनियर कॉलेज मैदान हेलीपैड पर उतरे और फिर सड़क मार्ग से लोकभवन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे।

 

News & Event

Tazaa Khabre