एंटरटेनमेंट

सलमान ने 'हवा सिंह' के पहले लुक का अनावरण किया
hawa singh.jpg

मुंबई, 5 फरवरी (आईएएनएस)| सुपरस्टार सलमान खान ने हवा सिंह की आगामी बायोपिक के पहले लुक का अनावरण किया है। भारतीय बॉक्सिंग के क्षेत्र में हवा सिंह जगजाहिर हैं। फिल्म में सूरज पंचोली मुख्य किरदार में नजर आएंगे। सलमान ने ट्वीट किया, "दिग्गज हवा सिंह की बायोपिक में सूरज पंचोली एक मुक्केबाज के किरदार में नजर आएंगे। हवा सिंह को भारतीय मुक्केबाजी का जनक भी माना जाता है। प्रकाश नांबियार द्वारा निर्देशित, सैम एस. फर्नाडीज व कमलेश सिंह कुशवाहा द्वारा निर्मित हवा सिंह की शूटिंग जल्द ही शुरू होगी।"

हवा सिंह अर्जुन पुरस्कार और द्रोणाचार्य पुरस्कार प्राप्त कर चुके हैं। वह एक दशक तक अपने भार वर्ग में भारतीय व एशियाई मुक्केबाजों पर हावी रहे। सन 1966 और 1970 में खेलों के लगातार संस्करण में हेवीवेट श्रेणी में उन्होंने एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक जीता। आज तक कोई भी भारतीय मुक्केबाज उनकी बराबरी नहीं कर पाया है।

इस चैंपियन मुक्केबाज ने 1961 से लेकर 1972 तक लगातार 11 सालों तक भारतीय हेवीवेट चैंपियन मुक्केबाज होने का रिकॉर्ड कायम किया। वह संभवत: दुनिया के एकमात्र ऐसे मुक्केबाज हैं, जिनकी तीन पीढ़ियां इसी खेल से जुड़ी हैं।

News & Event

Tazaa Khabre