Headlines

बिज़नेस

सैमसंग फोल्डेबल प्रौद्योगिकी के लिए दे रहा एप्पल, गूगल को प्रस्ताव
 सैमसंग फोल्डेबल प्रौद्योगिकी के लिए दे रहा एप्पल, गूगल को प्रस्ताव

सियोल, 4 मार्च | प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग ने दिग्गज कंपनियों एप्पल और गूगल के सामने अपने फोल्डेबल डिस्प्ले के नमूने पेश किए हैं। मीडिया रपटों में यह जानकारी दी गई है।  'एप्पलइनसाइड' ने दक्षिण कोरियाई के 'ईटी न्यूज' के हवाले से शनिवार को कहा, "नमूने 7.2 इंच के हैं, जो सैमसंग फोल्ड के प्रमुख पैनल से सिर्फ 0.1 इंच छोटे हैं।"

 

सैमसंग चूंकि आईफोन 'एक्सएस' तथा 'एक्सएस मैक्स' के लिए पहले ही सबसे ज्यादा ओएलईडी घटकों की आपूर्ति करता है, लिहाजा सैमसंग एप्पल को फोल्डेबल पैनल्स उपलब्ध कराने के लिए संभावित उम्मीदवार बन सकता है।

 

रपट के अनुसार, "सैमसंग फिलहाल लगभग 24 लाख फोल्डेबल डिस्प्लेज का प्रतिवर्ष उत्पादन करती है, जिसे वह एक करोड़ तक पहुंचाने की उम्मीद कर रही है।"

 

एप्पल सालों से फोल्डेबल ओएलईडी से संबंधित एप्लीकेशंस के पेटेंट लेकर इसमें सालों से रुचि दिखा रही है। 'गैलेक्सी फोल्ड' के लांच होते ही एप्पल पर अब इस श्रेणी के उत्पाद को लांच करने का दवाब आ गया है।

 

रपट के अनुसार, आईफोन्स के 2019 में पूर्वनिर्धारित पैनलों को बरकरार रखने की उम्मीद है, हालांकि विशिष्ट विश्लेषकों की राय के अनुसार, एप्पल 2020 तक कोई फोल्डेबल आईफोन नहीं ला पाएगा।

News & Event

Tazaa Khabre