इंटरनेशनल

खशोगी मामले में सऊदी में सुनाई गई सजा महत्वपूर्ण कदम : अमेरिकी अधिकारी
khashoggi

वाशिंगटन, 25 दिसम्बर (आईएएनएस)| अमेरिकी विदेश विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में सऊदी द्वारा पांच लोगों को मृत्युदंड सुनाया जाना अपराधियों को जवाबदेह ठहराने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। नाम गोपनीय रखने की शर्त पर एक अधिकारी ने सोमवार को कहा, "आज का फैसला उस भयानक अपराध के लिए जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराने में महत्वपूर्ण कदम है।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारी के हवाले से कहा, "निष्पक्ष और पारदर्शी न्यायिक प्रक्रिया के लिए सऊदी अरब को हमने प्रेरित किया और हम आगे भी ऐसा करते रहेंगे।"

सऊदी जन अभियोजन ने घोषणा की है कि खशोगी के मामले में पांच लोगों को मौत की सजा सुनाई गई और तीन लोगों को जेल की सजा सुनाई गई है।

अभियोजन पक्ष के प्रवक्ता शलान अल शलान ने कहा कि पूर्व इंटेलीजेंस उप प्रमुख अहमद अल-असीरी को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया। मामले में रॉयल कोर्ट के सलाहकार सऊद अल-कहतानी की जांच हुई, लेकिन उन्हें आरोपित नहीं किया गया।

खशोगी की अक्टूबर 2018 में तुर्की स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में हत्या हो गई थी और इस मामले में सऊदी अरब के कई शीर्ष अधिकारी गिरफ्तार किए गए थे।

 

News & Event

Tazaa Khabre