Headlines

नेशनल

कोलकाता के प्रिंस कहलाते हैं गांगुली, भारतीय क्रिकेट में निभाते हैं बड़ी भूमिका

टीम इंडिया के दादा, बंगाल टाइगर, प्रिंस आॅफ कोलकाता जैसे नामों से मशहूर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली सबसे सफल कप्तानों की श्रेणी में आते हैं। टीम इंडिया को नई उर्जा देकर आत्मविश्वास भरने वाले गांगुली का पश्चिम बंगाल में काफी नाम और सम्मान है। कोलकाता के बिरेन रॉय रोड पर रहने वाले गांगुली का घर किसी टूरिस्ट स्थल से कम नहीं हैं। उनके आवास हमेशा उनके चाहने वालों की भीड लगती है। लेकिन सुरक्षा की दृष्टि गांगुली के आवास के बाहर सुरक्षाकर्मियों का पहरा हमेशा रहता है। पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाती है।

 

क्रिकेट की दुनिया और पूरे बंगाल में दादा के नाम से मशहूर गांगुली के घर पर उनसे मिलने बडी से बडी से सेलिब्रिटी पहुंचती है, शूटिंग या निजी कार्यक्रम से कोलकाता आने वाले फिल्म स्टार उनसे मिले बिना नहीं रह पाते। गांगुली भी उनकी आवभगत में कोई कमी नहीं रखते। दादा के धर पर आमिर खान, अमिताभ बच्च्न जैसे सुपरस्टार जा चुके हें। गांगुली आज बीसीसीआई के बोर्ड के प्रमुख मेंम्बर माने जाते हैं।

 

बीसीसीआई की अनुशासन,सलेक्शन जैसी प्रमुख कमेटी में दादा को प्रमुखता दी जाती है, हाल ही में टीम इंडिया के कोच के सलेक्शन कमेटी में दादा ने प्रमुख भूमिका निभाई थी। हमेशा चेहरे पर मुस्कान रखने वाले सौरव गांगुली बिना किसी विवाद में पडे निरंतर आगे बढ1 रहे हैं और भारतीय ​क्रिकेट में अपना बडा योगदान दे रहे हैं।

News & Event

Tazaa Khabre