नेशनल

बिहार में कन्हैया के काफिले पर फेंके गए जूते, चप्पल
kanhaiya kumar.jpg

कटिहार, 8 फरवरी (आईएएनएस)| जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर शुक्रवार को जूते-चप्पल फेंके जाने की घटना सामने आई है। पुलिस के मुताबिक, कन्हैया के काफिले पर यह हमला उस वक्त हुआ, जब वे कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में सभा करने के बाद भागलपुर जा रहे थे। शहीद चौक के पास लोगों ने कन्हैया कुमार के विरोध में पोस्टर दिखाए और आगे बढ़ने पर काफिले पर जूते-चप्पल फेंके। इस दौरान लोगों ने कन्हैया वापस जाओ के नारे भी लगाए।

हालांकि, इस बीच कन्हैया के साथ चल रहे पुलिस प्रशासन ने मामले में तत्परता दिखाते हुए गाड़ियों के काफिले को आगे बढ़ा दिया।

गौरतलब है कि एनआरसी और सीएए के खिलाफ कन्हैया अपनी 'जन-गण-मन यात्रा' पर हैं। एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान वे बिहार के लगभग सभी प्रमुख शहरों में पहुंचेंगे और करीब 50 सभाएं करेंगे। कन्हैया ने इस यात्रा की शुरुआत 30 जनवरी को बेतिया से की है।

इसी क्रम में कन्हैया कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम पहुंचे थे, जहां उन्होंने जनसभा की और सीएए और एनआरसी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

बुधवार को कन्हैया कुमार के काफिले पर सुपौल जिले के सदर थाना क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया था, जिससे उनके काफिले में शामिल दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। हालांकि, इस घटना में कन्हैया को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था, लेकिन एक चालक को हल्की चोट आई थी।

 

News & Event

Tazaa Khabre