Headlines

नेशनल

दसवीं-बाहरवीं की परीक्षा रद्द, आईसीएसई ने भी सुप्रीम कोर्ट में जताई सहमति
ICSE

देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट ने काउंसिल फॉर इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) द्वारा आयोजित परीक्षा भी रद्द करने का आदेश दिया है।

 

ICSE ने भी सुप्रीम कोर्ट में परीक्षा रद्द करने पर अपनी सहमति जताई है। वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को बॉम्बे हाई कोर्ट को बताया कि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (ICSE) बोर्ड को वर्तमान COVID-19 स्थिति के मद्देनजर जुलाई में शेष परीक्षाओं को आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जा  सकती है। इसलिए अब आईसीएसइ बोर्ड की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई है।

 

हालांकि इसको लेकर डिटेल आना अभी बाकी है। लेकिन काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE), बोर्ड जो कक्षा 10 के छात्रों के लिए ICSE परीक्षा और कक्षा 12 के छात्रों के लिए ISC परीक्षा का आयोजन करता है, बाद में परीक्षा में बैठने का विकल्प नहीं दे सकता है। 

 

कोरोना महामारी के कारण लागू हुए देशव्यापी लॉकडाउन के कारण जिन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था उन्हें 1 से 14 जुलाई के बीच आयोजित किया जाना था।


वहीं, CBSE ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उसने 1 जुलाई से शुरू होने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं रद्द कर दी हैं।

News & Event

Tazaa Khabre