Headlines

नेशनल

महाराष्ट्र में महागठबंधन की ओर से विधायक दल के नेता चुने जाएंगे उद्धव ठाकरे
uddhav thakeray.jpg

 नई दिल्ली/मुंबई, 27  नवंबर (आईएएनएस)| शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और शिवसेना की ओर से विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने की पूरी संभावना है।

  इनके चयन के बाद सरकार बनाने का औपचारिक दावा पेश किया जाएगा। कांग्रेस महासचिव संगठन प्रभार के. सी. वेणुगोपाल ने कहा कि विधायकों की संयुक्त बैठक होगी और उद्धव ठाकरे को नेता के रूप में चुना जाएगा।

पावर शेयरिंग फॉर्मूले के तहत कांग्रेस और राकांपा के विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट और जयंत पाटिल के महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री बनने की संभावना है।

काफी दिनों से चल रहे हाई वोल्टेज ड्रामे व अदालती लड़ाइयों के बाद नई सरकार के शिवाजी मैदान में धूमधाम से शपथ लेने की संभावना है।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को महाराष्ट्र में एक बड़ा झटका लगा क्योंकि बागी राकांपा नेता अजित पवार ने शरद पवार और परिवार के काफी समझाने पर उप मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि यह महा विकास अगाड़ी के लिए एक बड़ी जीत है।

मंगलवार को एक बैठक में शरद पवार ने अजित पवार से मुलाकात की और यह निर्णय लिया गया कि अजित पवार इस्तीफा दे देंगे और परिवार को नहीं तोड़ेंगे।

News & Event

Tazaa Khabre